Monday, July 1, 2019

यहां खुला है दुनिया का पहला सेक्स स्कूल, सिखाएंगे छात्रों को बेहतर प्रेमी बनना

ऑस्ट्रिया के विएना में दुनिया का पहला सेक्स स्कूल खोला गया है। इस स्कूल का दावा है कि वह अपने छात्रों को बेहतर प्रेमी बनना सिखाएगा। हालांकि इस स्कूल में दाखिला लेने के लिए छात्रों को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।

इस स्कूल में एक सत्र के लिए प्रत्येक छात्र को 1400 पौंड यानी 1 लाख 15 हजार चुकाने होंगे। स्वीडन में जन्मी और इस सेक्स स्कूल की हेड मिस्ट्रेस यल्वा मारिया थॉम्पसन का कहना है कि कोई भी जिसकी उम्र 16 साल से ज्यादा है यहां भर्ती के लिए आवेदन दे सकता है।
उनके मुताबिक यह दुनिया का पहला स्कूल होगा जहां छात्रों को बेहतर प्रेमी बनना सिखाया जाएगा। इस स्कूल में थ्योरी से ज्यादा प्रैक्टिकल पर ध्यान दिया जाएगा। छात्र छात्राओं को एक ही हॉस्टल में रखा जाएगा ताकि वो अपना होमवर्क का अभ्यास कर सकें।
उन्होंने बताया, इस स्कूल में यौन क्रिया का उपयुक्त आसन,प्रेम स्पर्श,शारीरिक विशेषताएं इन सभी का व्यवहारिक ज्ञान दिया जाएगा। कोर्स खत्म करने के बाद स्टूडेंट्स को बाक़ायदा सर्टीफ़िकेट भी दिए जाएंगे।
थॉम्पसन को उनके कला प्रदर्शनियों के लिए जाना जाता है। उन्होने एक प्रदर्शनी में नग्न महिलाओं के विभिन्न मुद्राओं में सौ पुतलें लगाए थे। ब्रिटेन के अखबार डेली मेल के मुताबिक़ इस सेक्स स्कूल के प्रवक्ता मेलोडी कर्श ने कहा,”हमें यक़ीन है कि ये स्कूल पूरी तरह सफ़ल होगा।
हालांकि ऑस्ट्रिया में इस स्कूल के खिलाफ़ विरोध शुरु हो चुका है। इस स्कूल के ‘भड़काऊ’टीवी विज्ञापनों को पहले ही प्रतिबंधित किया जा चुका है।
डेली मेल के अनुसार इस स्कूल का विरोध करने वाले एक व्यक्ति ने कहा,”सेक्स स्कूल खोलने के इस विचार को काफ़ी रोचक तरीके़ से पेश किया गया है लेकिन ये सेक्स ही बेच रहे है।”

No comments:

Post a Comment